के बीच क्या अंतर है 2024-0 एल्यूमीनियम शीट और 2024 t3 एल्यूमीनियम शीट?

T3 डिज़ाइनर हीट ट्रीटेड है फिर कोल्ड वर्क्ड. पदनाम उन उत्पादों पर भी लागू होता है जो अपनी ताकत में सुधार के प्राथमिक उद्देश्य के लिए ठंडे काम करते हैं यानी. 2024-टी36 . यह उन उत्पादों पर भी लागू होता है जिनमें फ़्लैटनिंग या स्ट्रेटनिंग को लागू विनिर्देशों में मान्यता प्राप्त है जैसे कि फ़्लैट शीट जिसे 2024-T3 नामित किया गया है.

T4 डिज़ाइनर सॉल्यूशन हीट ट्रीटेड है और स्वाभाविक रूप से काफी स्थिर स्थिति में वृद्ध है. यह पदनाम तब लागू होता है जब गर्मी उपचार के बाद उत्पाद ठंडा नहीं होता है. पदनाम तब भी लागू होता है जब लागू विनिर्देश समतल और सीधा संचालन में ठंडे काम के प्रभावों को नहीं पहचानते हैं. T4 डिज़ाइनर तब लागू होता है जब उत्पाद को ग्राहक द्वारा हीट ट्रीट किया जाता है.

के लिए विशिष्ट यांत्रिक गुण 2024 : 2024-0 परम 26,000 साई उपज 11,000 साई . 2024 T3 परम 65,000 साई उपज 45,000psi. 2024 T4 परम 64,000 साई उपज 42,000psi.

तो ऐसा प्रतीत होता है कि यदि आप उपयोग कर सकते हैं 2024 T3 aluminum sheet you may not have to heat treat.

I’m confused by the idea of starting with T3 and ending up with T42I consider them equivalent tempers.

any shape you can form in T42, you should be able to form in T3. If the drawing states T42 material, T3 should ab an acceptable substitute (so long as you can form it).

If the shape cannot be formed in T3; then HT to O, form, and HT to T42.

If the drawing states T42; then it is expecting that you’ll buy T3 (or other), HT to O, form, HT to T42.

When I said ,If, you can use 2024-T3 I meant using the material as is with no forming, or very gentle forming as you would on a wing skin or flat part.

If you do have to do extreme forming, then heat treat and quench would be required then form and re- age to T4.